Wednesday, February 19, 2014

बेटी की लाश को गांव में घुमाया, फिर दफनाया


PREVIOUSNEXT

बेटी की लाश को गांव में घुमाया, फिर दफनाया

Thu, 30 Jan 2014 10:37 AM (IST)

 
0
 
1
Google +
 
0
 
1
 
639
 
0
बेटी की लाश को गांव में घुमाया, फिर दफनाया
बहेड़ी। एक पिता ने न सिर्फ अपनी बेटी का कत्ल किया, बल्कि उसके शव को एक बोरे में भरकर रिक्शे से पूरे गांव में भी घुमाया। इसके बाद पुलिस से बचने के लिए उसने सूखी नदी में मिट्टी खोदकर शव को दफन भी कर दिया और भाग गया। इस सच का खुलासा खुद आरोपी पिता शांतिपाल ने पुलिस की गिरफ्त में आने के बाद किया है। उसकी निशानदेही पर पुलिस ने शव को बरामद भी कर लिया है, जबकि आरोपी ताऊ की तलाश की जा रही है।
गत 27 जनवरी को गांव में रहने वाले एक व्यक्ति ने भाई के साथ मिलकर अपनी बेटी की निर्मम हत्या कर दी थी और शव को छिपा दिया था। इसके बाद वह परिवार समेत फरार हो गया था। यह घटना पुलिस के लिए चुनौती बन गई थी। इसकी वजह यह थी कि एक तरफ पुलिस को शव ढूंढना था और दूसरी तरफ हत्यारोपी पिता और ताऊ को। इसके बाद पुलिस ने कई जगह दबिश दी, लेकिन कोई सफलता नहीं मिली। आखिरकार बुधवार को पुलिस ने बकैनिया अड्डे से आरोपी पिता शांतिपाल को गिरफ्तार कर लिया।
पहले खेत में फेंका फिर मिट्टी में दफनायाआरोपी पिता शांतिपाल ने बताया कि उसने बेटी की लाश को पहले बोरे में भरा, फिर रिक्शे के सहारे अपने भाई नन्हे के खेत में फेंक आया। लेकिन अगले दिन जब पुलिस ने छानबीन की तो उसने चुपके से रात में शव को वहां से हटाकर बहगुल नदी में ले जाकर मिट्टी में दफना दिया। इसके बाद वह दोबारा गेला नवाबगंज स्थित अपनी ससुराल पहुंच गया, जहां उसकी पत्‍‌नी और बच्चे पहले से ही मौजूद थे।
चौकीदार की मदद काम आईआरोपी पिता तक पहुंचने के लिए गांव के एक चौकीदार की सूचना काम आई। मंगलवार रात जब आरोपी पिता वापस लौटा, तब चौकीदार ने ही पुलिस को इसकी सूचना दी थी। जिससे पुलिस उसे पकड़ सकी। एसडीएम शमशाद हुसैन, सीओ बहेड़ी कालू सिंह व एसओ ओम हरि बाजपेयी घटनास्थल पहुंचे।
बेटी ने आत्महत्या कीपुलिस पूछताछ के दौरान आरोपी पिता ने कहा कि उसने अपनी बेटी की हत्या नहीं की, बल्कि उसने आत्महत्या की है। घटना वाले दिन वह सुबह चार बजे घर लौटकर आई थी। कारण पूछने पर उसने बताया था कि वह अपने प्रेमी के घर गई थी, जिस पर उसे डांटा था। इसी कारण उसने फांसी लगा ली। शव छिपाए जाने के बाबत उसने कहा कि वह डर गया था, इसलिए शव मिट्टी में गाड़ दिया।
पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही सारी स्थिति साफ हो सकेगी। यह भी पता चल सकेगा कि लड़की ने आत्महत्या की थी या उसकी हत्या हुई। रिपोर्ट के आधार पर ही आगे की कार्रवाई होगी।
-जे.रविंद्र गौड, एसएसपी

No comments:

Post a Comment